भोपाल की हवा में एक सुकून भरा ठहराव है जो झीलों की इस नगरी को भारत में एक सुकून भरी पहचान देता है। जो इस शहर में आता है इसका दीवाना हो जाता है।

भोपाल 360 टीम ने आपके लिए तैयार की है भोपाल को खास बनाने वाली बातो की लिस्ट। जानिए क्या बनाता है भोपाल को खास।

प्राकर्तिक सौन्दर्य

भोपाल का प्राकर्तिक सौन्दर्य
भारत के महानगरो के विपरीत भोपाल में आपको इमारतों के जंगल नहीं मिलेंगे आपको मिलेगी दिल को सुकून देने वाली हरयाली और झीलें। शाम के वक्त बड़े तालाब के किनारे लेकव्यू पर कुछ समय आपको सुकून देता है।

 

साफ़ सडके

भोपाल की साफ़ सड़के

भोपाल भारत के सबसे साफ़ शहरो में शुमार रहा है। और नयी नगर निगम की जितनी तारीफ की जाये उतना कम है। मेरा प्रण भोपाल no. 1 की पहल को भोपाल 360  की टीम सलाम करती है।

भोपाली

भोपाल के खूबसूरत माहौल का असर यहाँ के लोगो में भी है। भोपाल में आप किसी से रास्ता पूछ कर तो देखे पुरे इत्मिनान से आपको आपकी मंज़िल की राह दिखाने वाले मस्त-मौला और दुसरो की मदद के लिए तैयार लोगो की यहाँ कोई कमी नहीं है। पुरानी जीप से ले कर लैंडरोवर तक यहाँ आपको सबके चाहने वाले मिलेंगे। चकोले-बतोले कर टेंशन को दरकिनार करना भोपाल के लोगो का एक ऐसा गुण है जिसका गुणगान पुरे भारत में है।

भोपाल के ज़ायके

खाने का शौक रखने वालों के लिए भोपाल किसी जन्नत से कम नहीं है। वैसे तो भोपाल नवाबी ज़ाएको से प्रभावित है यहाँ नॉन-वेज के शौकीनों के लिए बोहोत कुछ है । दूसरी और वेज पसंद करने वालो के लिए सागर ग़ैरे , मनोहर डेरी मशहूर है।

भोपाल के मशहूर स्वाद जानने के लिए यहाँ क्लिक करे